Increase sex time: सेक्स टाइम को बढ़ाना चाहते है ये 10 खाने की चिज़े आपके सेक्स टाइम को कई गुना बढ़ा देंगी।

आजकल की लाइफस्टाइल, बहुत सी खराब आदते, गलत खान पान आपके सेक्स टाइम को कम कर देता है जिससे आप लंबे समय तक एक बेहतरीन सेक्स का आनंद नहीं ले पाते है। सेक्स टाइमिंग को बढ़ाने के लिए एक स्वस्थ आहार का सेवन बहुत जरूर है खास तौर पर ऐसी चिजे का सेवन जरूरी है जो आपके सेक्स टाइम को कई गुना तक बढ़ा दें। सेक्स टाइमिंग बढ़ाना खान पान के साथ-साथ और भी कई चीज़ों पर निर्भर करता है जैसे एक्सर्साइज़, वर्कआउट, योग। अगर आप अपने खान पान के साथ-साथ ये सभी चिजे भी करेंगे तो एक बेहतरीन व लंबे समय तक संभोग का आनंद उठा सकते है।

यहां नीचे उन खाद्य पदार्थों के बारे में पूरी जानकारी दी गई है जो लंबे समय तक चलने वाली यौन सहनशक्ति और समग्र यौन स्वास्थ्य में योगदान दे सकते हैं। इस पोस्ट के माध्यम से आप जान पाएंगे की ऐसी कौन सी खाने वाली चिजे है जो आपके सेक्स टाइमिंग को काफी बढ़ा देगी।

increase sex time सेक्स टाइम

सेक्स टाइम को बढ़ाने के लिए खाये ये चिज़े (Best food for increase sex time)

रिसर्च के अनुसार अगर आप अपनी लाइफ स्टाइल में शामिल करते है और डेलि बेसिस पर इनका सेवन करते है तो ये आपके सेक्स टाइमिंग को कई गुना तक बढ़ा सकता है जिससे आप लंबे समय तक एक बहतरीन सेक्स का आनंद उठा सकते है।

1 डार्क चॉक्लेट (dark chocolate)

सेक्स टाइम को बढ़ाने के लिए डार्क चॉक्लेट काफी फायदेमंद है। डार्क चॉकलेट में फ्लेवोनोइड्स होते हैं, जो रक्त वाहिकाओं को आराम देकर रक्त प्रवाह को बेहतर बनाने में मदद करता हैं। यौन क्रिया के लिए बेहतर रक्त परिसंचरण होना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, डार्क चॉकलेट में फेनिलथाइलामाइन होता है, जो आनंद और उत्तेजना की भावना से संबन्धित होता है क्योंकि यह हमारे शरीर में गुड हार्मोन्स को बढ़ता है जिससे हमारा मूड बेहतर होता है, जो की एक बेहतरीन और लंबे समय तक संभोग के लिए जरूर है।

dark chocolate

2 तरबूज (watermelon)

तरबूज का सेवन भी सेक्स टाइम को बढ़ाने में काफी लाभकारी है। जिनको यौन समस्या है उनको प्रतिदिन उचित मात्रा में तरबूज का सेवन करना चाहिए क्योंकि तरबूज सिट्रुलाइन नामक अमीनो से भरपूर होता है, जो नाइट्रिक ऑक्साइड रक्त वाहिकाओं को आराम देने में मदद करता है साथ ही नाइट्रिक ऑक्साइड उत्पादन को बढ़ाकर रक्त प्रवाह को बढ़ता है जिससे आप लंबे समय तक सेक्स का अनुभव उठा सकते है।

3 आनर (pomegranate)

अनार एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो रक्त प्रवाह में सुधार करता है। इससे सदियों से उर्वरता (fertility) और प्रेम के प्रतीक के रूप में मनाया जाता रहा है। एक गिलास ताज़ा अनार का रस आपकी इंद्रियों को पुनर्जीवित कर सकता है। अनार में पॉलीफेनोल्स नाम का एंटीओक्सीडेंट पाया जाता है जो की पूरे शरीर में रक्त संचार को काफी बेहतर करता है यह एक तरह से वाइग्रा का काम भी करता है जिससे आप अपने सेक्स टाइम को काफी बढ़ा सकते है। इसके अलावा अगर आप इसका प्रतिदिन सेवन करते है तो ये आपके बढ़ती उम्र को भी रोकने का काम करता है जिससे आप लंबे समय तक जवां रहेंगे।

4 खजूर (Dates)

dates खजूर

खजूर एक बेहद ताकतवर फल है जो आपके सेक्स टाइम को काफी जादा बढ़ा सकता है यह कहना गलत नहीं होगा की यह यह एक पूर्ण आहार है क्योंकि आपके शरीर को जिन-जिन जरूरी पोषक तत्व की जरूरत पड़ती है वह इसमे पाए जाते है। इसके अच्छी मात्रा में एंटीओक्सीडेंट, फाइबर, अच्छी शुगर, विटामिन्स, माइक्रो न्यूट्रीएंट्स पाए जाते है। अगर आप प्रतिदिन 4 से 5 खजूर का सेवन करते है तो इससे आपका शरीर व मांसपेशियाँ ताकतवर बनती है। ये आपके शरीर में रक्त संचार को बेहतर करता है यह वीर्य को गाढ़ा करने के साथ साथ उन्हे जल्दी निकलने से रोकता है जिससे आप लंबे समय तक संभोग का अनुभाग कर सकते है।

यहाँ जाने – लिंग में ढीले पन का इलाज की दवा

5 अंजीर (figs)

अंजीर (figs)

कामुकता का प्राचीन प्रतीक अंजीर सेक्स टाइम और संभोग शक्ति बढ़ाने के लिए बेहद फायदेमंद है, इसका प्राचीन समय से कोई भी यौन दुर्बलता, संभोग शक्ति और शारीरिक ताकत बढ़ाने के लिए सेवन करते आ रहे है। अपनी रसीली, शहदयुक्त मिठास के साथ, सदियों से कामुकता के प्रतीक के रूप में माना जाता रहा है। अंजीर फाइबर और पोटेशियम का एक काफी अच्छा स्रोत हैं, यह शरीर में रक्त संचार को बढ़ाता है। इससे मुख्य रूप से शारीरक ताकत व संभोग शक्ति बढ़ाने के लिए माना जाता है इसका सेवन आपके सेक्स टाइम को बढ़ाने में मदद कर सकता है।

6 केसर (saffron)

केसर, दुनिया का सबसे महंगा मसाला है और माना जाता है कि यह इच्छा को उत्तेजित करता है और मूड को बेहतर बनाता है। केसर एक प्राकृतिक औषधि है जो कई तरह से यौन स्वास्थय के लिए फायदेमंद है केसर का नियमित रूप से सेवन जैसे की दूध के साथ, बादाम के साथ, शहद के साथ या घी के साथ आपके सेक्स टाइम को काफी जादा बढ़ा सकता है। इसमें क्रोसिन होता है जो की यौन स्वास्थय के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है।

7 शतावरी (Asparagus)

शतावरी

सेक्स टाइम को बढ़ाने की लिए शतावरी का सेवन बेहद फायदेमंद माना जाता है। शतावरी लंबे समय से प्रजनन क्षमता और इच्छा से जुड़ी हुई है। यह फोलेट का एक उत्कृष्ट स्रोत है, जो हिस्टामाइन उत्पादन को बढ़ाने में सहायता करता है जो पुरुषों और महिलाओं दोनों में स्वस्थ सेक्स ड्राइव के लिए एक महत्वपूर्ण रसायन है। सदियों से किसी भी तरह की यौन समस्या या यौन दुर्बलता को ठीक करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। इसका सेवन आपके सेक्स टाइम को बढ़ाने में काफी मदद कर सकता है।

8 कद्दू के बीज (pumpkin seeds)

कद्दू के बीज सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए बेहद फायदेमंद माने जाते है इसमे अच्छी मात्रा में ज़िंक, मेग्नीशियम पाए जाते है और रिसर्च में पाया गया है कि यह दोनों ही टेस्टोस्टेरोन को प्राकृतिक रूप से बढ़ाने के काम करता है। इसमे पावरफुल एंटी हाइपरटेंसिव इफैक्ट भी है इसके अलावा इसमे पावरफुल कार्डियो प्रोटेक्टिव भी है जो आपके हृदय को स्वस्थ रखने में मदद करता है जो की अच्छे सेक्स के लिए जरूरी है। याद रखे अगर आपका हृदय स्वस्थ नहीं है तो आपकी सेक्स लाइफ कभी भी अच्छी नहीं होगी। एक अच्छी सेक्स लाइफ के लिए आपका हृदय स्वस्थ होना चाहिए।

कद्दू के बीज (pumpkin seeds)

9 शहद और लहसुन (honey and garlic)

शहद बोरोन का एक प्राकृतिक स्रोत है, एक खनिज जो टेस्टोस्टेरोन और एस्ट्रोजन दोनों के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करता है। यह त्वरित ऊर्जा को बढ़ावा देता है। लहसुन में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन्स बढ़ाने वाले गुण होते है यदि आप सुबह खाली पेट शहद और लहसुन का साथ में सेवन करते है तो यह आपकी सेक्स टाइमिंग को कई गुना बढ़ा सकता है। शारीरक कमजोरी या किसी भी तरह की यौन दुर्बलता या यौन समस्या है तो सुबह खाली पेट भुना हुआ लहसुन और शहद का साथ में सेवन करें।

10 बादाम (almond)

सेक्स टाइम को बढ़ाने और यौन स्वास्थय को सुधारने के लिए बादाम का सेवन बेहद फायदेमंद माना जाता है। बादाम में अच्छी मात्रा में विटामिन E, मेग्नीशियम और हेल्दी फैट पाया जाता है। बादाम आपके एनर्जी लेवल को बढ्ने का काम करता है इसमे पाया जाने वाला विटामिन E नसो को ब्लोकेज से बचाता है और उन्हे लचीला बनाता है जिससे नसो में रक्त संचार बेहतर होता है जो आपके सेक्स टाइम को बढ़ाने में काम करता है।

ये भी पढे – Premature ejaculation: शीघ्रपतन की समस्या को जड़ से खत्म कर देंगे ये 7 योगासन

Leave a Comment

फैटी लिवर में क्या खाए और क्या न खाए ड्रैगन फ्रूट खाने के ये फायदे आपको डॉक्टर कभी नहीं बताएगा रोजाना 10,000 कदम चलने से शरीर की ये 5 बड़ी बीमारियाँ खत्म हो जाएगी 10 ऐसे फल जो कैंसर को खत्म करने में मदद करते है जैतून खाने के ये 8 फायदे आपको हैरान कर देंगे, इन लोगो को जैतून जरूर खाना चाहिए