Whitening SPF 15 body lotion: के फायदे व नुकसान और उसका उपयोग

Whitening SPF 15 body lotion एक त्वचा की देखभाल का काफी अच्छा प्रोडक्ट है जिसमें बहुत से तत्वों का उपयोग किया जाता है।
परंतु हर व्यक्ति की त्वचा और रिएक्शन अलग होता है, इसलिए यह जरूरी है कि आप Whitening SPF 15 body lotion का उपयोग करने से पहले एक विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

ध्यान दें कि Whitening SPF 15 body lotion में यूज़ होने वाले कुछ तत्व त्वचा को संवेदनशील या सेंसिटिव बना सकते हैं और कुछ लोगों को एलर्जी या स्किन रिएक्शंस के कारण समस्या हो सकती है। इसलिए उपयोग करने से पहले थोड़ा सा लगाकर टेस्ट करले।

Whitening SPF 15 body lotion
Contents hide

व्हाइटनिंग एसपीएफ 15 बॉडी लोशन को लगाने का तरीका / procedure to use Whitening SPF 15 body lotion

आप इस बॉडी लोशन का उपयोग करने से पहले कुछ सावधानी बरतें और इसे उपयोग करने के निर्देशों का पालन करें। अच्छी तरह से इसे त्वचा पर लगाएं और अगर कोई त्वचा संक्रमण, जलन, खुजली हो तो ठंडे पानी से स्किन को साफ कर लें।

1 शरीर को साफ करें:

इससे लगाने से पहले त्वचा की सफाई करनी जरूरी है इसके लिए सबसे पहले शरीर को पानी और हल्के साबुन या बॉडी वॉश से अच्छी तरह साफ करें या ध्यान से धो लें और अपनी त्वचा को साफ कपड़े से पूरी तरह से पोंछें।

2 सही मात्रा में लोशन को निकालें:

Whitening SPF 15 body lotion क्रीम को अपने हाथ पर सही मात्रा में निकालें। आपके इस्तेमाल करने के एरिया के हिसाब से लोशन निकाले। यानि शरीर पर जहां-जहां पर भी लगाना है उसके हिसाब से आप इससे लगाए।

3 शरीर पर एक बराबर लगाए:

अपनी हथेलियों को मिलाकर लोशन को ध्यान से लगाएं। फिर, अपने शरीर पर लोशन को लगाना शुरू करें, पैरों से शुरू करके ऊपर की ओर बढ़ते जाएं। नरम, घुमावदार तरीके का उपयोग करके लोशन को अपनी त्वचा पर मसाज करें।

4 धूप लगने वाले एरिया पर ध्यान दें:

हमेशा ध्यान दें कि धूप में आने वाले त्वचा पर लोशन अच्छी तरह लगा हो, जैसे हाथ, पैर, कंधे और गर्दन। ये ऐसे अंग है जो सूरज के डायरेक्ट कॉन्टैक्ट में आते है और स्किन को नुकसान पहुंचाते है।

व्हाइटनिंग एसपीएफ 15 बॉडी लोशन के फायदे / benefits of using Whitening SPF 15 body lotion

बॉडी लोशन त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद माने जाते है और इसमे Whitening SPF 15 body lotion त्वचा के लिए काफी फायदेमंद है तो आइए जानते है कि इसको लगाने से त्वचा को कौन कौन से फायदे होते है

1 सूखी और ऑयली त्वचा के लिए फायदेमंद:

dry skin

Whitening SPF 15 body lotion सूखी और ऑयली त्वचा के लिए सबसे अधिक फायदेमंद माना गया है। इसमें पाए जाने वाले गुण चेहरे के ऑयलिपन को दूर करके चेहरे पर निखार लाते है।

2 सुन्दरता बढ़ाता है:

इस बॉडी लोशन में मौजूद तत्व त्वचा को निखारते हैं और इसे सुंदर, चमकदार और स्वस्थ बनाने में मदद कर सकते हैं। यह त्वचा के दाग-धब्बे, कालापन, झुरियां, छाइयां और अनियमित रंग को कम करने में सहायता करता है।

glowing skin

3 त्वचा की रंगत को सुधारता है:

Whitening SPF 15 body lotion के उपयोग से त्वचा की रंगत को सुधारने में मदद मिल सकती है। यह त्वचा के गोरेपन को बढ़ा सकता है और कालापन को कम करने मे मदद करता है।

4 धूप और खतरनाक किरणों से बचाव:

यह बॉडी लोशन धूप के कारण खतरनाक यूवी रेस के प्रभावों से बचाने में मदद करती है। यह त्वचा को सुरक्षित रखकर त्वचा को स्वस्थ रखने में सहायता करता है।

5 त्वचा की सफाई:

यह बॉडी लोशन त्वचा की धुलाई और सफाई में मदद करता है। यह त्वचा के मृत कोशिकाओं को हटाकर ताजगी और स्वच्छता प्रदान कर सकता है।

6 त्वचा को नमी प्रदान करना:

यह बॉडी लोशन त्वचा को आवश्यक नमी प्रदान करने में मदद करता है। इसमें ऐसे तत्व शामिल होते हैं जो त्वचा को मुलायम और चिकनी बनाने में मदद करते हैं। इसे लगाने से त्वचा के रूखेपन की समस्या खत्म हो जाती है।

7 त्वचा को यौवन निखार देता है:

इस बॉडी लोशन में मौजूद तत्व त्वचा के ऑयल को कम करते हैं और त्वचा को निखरता हुआ बना सकते हैं। इस प्रकार यह त्वचा को सुंदर व निखरता बनाने में मदद करता है।

यहाँ जाने – चेहरे को गोरा बनाते है ये 6 ड्रिंक

वाइटनिंग SPF 15 बॉडी लोशन के सीडिफेक्टस / sideeffects of Whitening SPF 15 body lotion

Whitening SPF 15 body lotion के उपयोग से बहुत से फायदे होते है लेकिन हर प्रोडक्ट की तरह ही इस बॉडी लोशन से जुड़े कुछ संभावित साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं।

1 त्वचा का सेंसिटिव होना:

कुछ लोशन में इस्तेमाल होने वाले कुछ तत्व आपकी त्वचा के लिए बहुत सेंसिटिव हो सकते हैं, जिससे आपको त्वचा में खुजली या जलन महसूस हो सकती है। अगर ऐसा महसूस होता है तो इसका प्रयोग न करें।

2 दिमाग पर असर:

इसके प्रयोग से कुछ लोगो के दिमाग पर असर पड़ सकता है कुछ ऐसे लोशन है जिसमे ऐसे तत्व पाए जाते है जो आपके दिमाग पर असर कर सकते है, जिससे आपको चक्कर आने, सिरदर्द या बेहोशी की स्थिति हो सकती है।

3 धूप में जलन:

SPF 15 लोशन में शामिल सूरज की किरणों से बचाव वाले तत्व के कारण, कुछ लोगों को लग सकता है कि यह उनकी त्वचा पर धूप में जलन पैदा कर रहा है।

4 त्वचा का सुस्त पड़ना:

कुछ लोशन में शामिल किए गए रसायनिक पदार्थों के कारण, त्वचा में सुस्ती का अनुभव हो सकता है।

5 त्वचा पर रिएक्शन:

Whitening SPF 15 body lotion में शामिल होने वाले कुछ तत्व त्वचा पर एलर्जिक रिएक्शन या चकत्ते का कारण बन सकते हैं, जिससे त्वचा पर चकत्ते, खुजली या सूखापन हो सकता है।

रिवियू / Review

अगर हम इसके रिवियू कि बात करें तो हम आपको अपने पर्सनल अनुभव के साथ बताना चाहते है कि Whitening SPF 15 body lotion त्वचा के लिए काफी फायदेमंद है इसके इस्तेमाल से हमने देखा की इससे त्वचा मे गलो आता है और सन बर्न होने के बचाता है। और साथ ही जादातर लोगो भी यह बॉडी लोशन अच्छा लगा है परंतु कुछ लोगो पर इसका कोई अच्छा प्रभाव देखने को नहीं मिला है।

यहाँ जाने – 8 बेस्ट बॉडी लोशन जो आपकी त्वचा को निखारे

Leave a Comment

फैटी लिवर में क्या खाए और क्या न खाए ड्रैगन फ्रूट खाने के ये फायदे आपको डॉक्टर कभी नहीं बताएगा रोजाना 10,000 कदम चलने से शरीर की ये 5 बड़ी बीमारियाँ खत्म हो जाएगी 10 ऐसे फल जो कैंसर को खत्म करने में मदद करते है जैतून खाने के ये 8 फायदे आपको हैरान कर देंगे, इन लोगो को जैतून जरूर खाना चाहिए