Urban gabru hair removal spray अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे के 9 बड़े फायदे जाने नुकसान और इसका उपयोग

Urban gabru hair removal spray: अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे एक डर्मेटोलॉजिस्ट वेरिफाइड और सेफ प्रोडक्ट है। जिसका उपयोग शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए किया जाता है। यह एक हेयर रिमूवल स्प्रे होता है जिसका उपयोग त्वचा के ऊपर स्प्रे करके ऐसे क्षेत्रों से बालों को निकालने में मदद करता है जहां अनचाहे बाल होते है।

किसी को भी शरीर पर कही पर भी अनचाहे बाल रखना बिलकुल भी पसंद नहीं होता है। पहले बालो को हटाने के लिए वेक्सिंग कराना पड़ता था जो की काफी दर्दनाक अनुभव करवाता था परंतु मार्केट में अब हेयर रिमुवल स्प्रे आ चुके है जिनके इस्तेमाल से बाल भी अच्छे से और आसानी से साफ हो जाते है और दर्द भी नहीं होता। लोगो के बीच हेयर रिमुवल स्प्रे का इस्तेमाल तेज़ी से बढ़ रहा है इसी में अर्बन गबरू कंपनी का हेयर रिमुवल स्प्रे काफी लोकप्रिय होता जा रहा है

Urban gabru hair removal spray अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे

आज हम इसी टॉपिक को लेकर आए है की क्या वाकई में अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे कितना असरदार है और इसके इस्तेमाल से शरीर को क्या क्या फायदे और नुकसान हो सकते है और इससे किस तरह से उपयोग किया जाता है।

Contents hide

अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे से होने वाले नुकसान Urban gabru hair removal spray side effects

अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे (Urban Gabru Hair Removal Spray) एक बहुत ही अच्छा और सेफ प्रॉडक्ट है यह प्रॉडक्ट डर्मेटोजिकली टेस्टेड है और इसके इस्तेमाल करने के कई फायदे है। किसी भी हेयर रिमूवल स्प्रे का उपयोग त्वचा पर अनचाहे बालों को हटाने के लिए किया जाता है। लेकिन इस तरह के उत्पादों का उपयोग करने से कुछ नुकसान भी होते है और कुछ सावधानियां बरतनी जरूरी होती है, ध्यान दे की अर्बन हेयर रिमूवल स्प्रे से अभी तक किसी को कोई नुकसान देखने को नहीं मिले है परंतु कुछ नुकसान हो सकते है।

1 त्वचा पर एलर्जी

इसके इस्तेमाल से कुछ लोगो को त्वचा पर एलर्जी, खुजली या रेशीस हो सकता है क्योंकि कुछ लोगों की त्वचा बाल हटाने वाले उत्पादों के प्रति सेंसिटिव होती है ऐसी में जब व्यक्ति स्प्रे को अपने शरीर पर स्प्रे करता है तो इससे उन्हें त्वचा पर खुजली, चिपचिपाहट और एलर्जी की समस्या हो सकती है।

2 चिकनी और सेंसिटिव त्वचा

चिकनी और सेंसिटिव त्वचा वाले लोगों को इस तरह के उत्पादों का उपयोग करने से पहले विशेष सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि उन्हें त्वचा पर इर्रिटेशन या चिपचिपा अनुभव हो सकता है।

3 आंखों के पास प्रयोग न करें

avoid from eye

कुछ लोगों के चेहरे पर बहुत से अनचाहे बाल होते है जो उनकी आंखों के करीब भी होती है ऐसे में जब भी आप हेयर रिमूवल स्प्रे का उपयोग करते हैं, तो सावधानी बरतें कि इसे आंखों के पास न लगे, क्योंकि इसकी झाग या एक बूंद भी आंखों में जाने से यह आपकी आंखों में जलन,लालिमा या आपकी आंखों को खराब कर सकता है।

4 रोज उपयोग करने से बचें

हेयर रिमूवल स्प्रे का हर दिन उपयोग करने से त्वचा पर इरिटेशन, जलन, लालिमा और त्वचा को नुकसान हो सकता है। इसका बहुत अधिक मात्रा में इस्तेमाल न करे और रोज़ इस्तेमाल करने से बचे।

5 त्वचा पर सूखापन

हेयर रिमूवल स्प्रे में उपयोग किए जाने वाले केमिकल्स त्वचा को अधिक सूखा सकते हैं, जिससे त्वचा रूखी व खुरदुरी नज़र आ सकती है। यह स्प्रे त्वचा से नमी को हटा देता है जिससे बाल आसानी से निकल जाते है ऐसे में इसे प्रयोग करने के बाद आप त्वचा की नमी को बनाए रखने के लिए कोई अच्छा मॉइस्चराइजर या क्रीम का इस्तेमाल करें।

6 त्वचा के रंग में बदलाव

अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे में उपयोग किए जाने वाले केमिकल्स त्वचा के पीगमेंटेशन को बदल भी सकते है अर्थात आपके स्किन का जो कलर या टेक्सचर होता है वह इस स्प्रे को लगाने के बाद थोड़ा फिक्का पड़ सकता है और त्वचा के रंग को अनियमित या अस्मान्य बना सकता हैं।

7 त्वचा पर छाले और जलन

अगर हेयर रिमूवल स्प्रे को गलती से आंखों के करीब लगाया जाता है तो त्वचा में जलन या छाले हो सकता है। इसके अलावा भी यदि आप त्वचा पर बिना टेस्ट किए इसका इस्तमाल करते है तो ऐसा संभव है की यह आपके स्किन को सूट न करें और जलन पैदा करे।

8 त्वचा की इन्फेक्शन

अगर आप इस स्प्रे का प्रयोग शरीर के ऐसे स्थान पर करते जहा हमेशा धूप लगती है तो उस स्थान की त्वचा पर पिगमेंटेशन या इन्फेक्शन का सामना करना पड़ सकता है।

इसका इस्तेमाल करने से पहले इसका पैच टेस्ट करना जरूरी है अपने शरीर के थोड़े से भाग पर लगाकर टेस्ट करे जिससे यह पता लग जाएगी की आपको इससे किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है।

अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे के फायदे Urban gabru hair removal spray benefits:

1 आसान और तेजी से अनचाहे बालों को हटाए

अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे का उपयोग बालों को आसानी से और तेजी से निकालने में मदद करता है। इसका प्रयोग करने का तरीका आगे विस्तार से बताया गया है इसे त्वचा पर स्प्रे करके बाल जड़ से आसानी से झड़ जाते हैं।

2 बिना दर्द के बाल निकाले

हेयर रिमूवल स्प्रे का उपयोग बिना दर्द के बालों को हटाने में मदद करता है वेकसिन से हमारे शरीर से जब बालों को निकाला जाता है तो दर्द काफी होता था और जलन भी होती है जो कुछ दिनों तक रहती है लेकिन इस प्रोडक्ट के इस्तेमाल से वही बाल बिना दर्द या जलन के साफ हो जाते है और यह ताजगी, चमक और चिकनी त्वचा देने में मदद करता है।

3 समय की बचत

आम रिमूवल क्रीम या किसी और वास्तु से बाल निकालने में काफी समय चला जाता है लेकिन अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे का उपयोग जल्दी और सरलता से बालों को हटाने में मदद करता है, जिससे समय की बचत होती है।

4 कम अलर्जी के चांसेज

कुछ लोगों को वैज्ञानिक तकनीकों से जुड़े बाल हटाने के उपायों से त्वचा पर अलर्जी होती है, कई बार तो कुछ जगहों पर कट लगने से खून आता है और इन्फेक्शन या एलर्जी भी हो जाती है लेकिन अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे से ऐसा एलर्जिक रिएक्शन होने के संभावना बहुत कम हो गई है।

5 आरामदायक और सुलभता

हेयर रिमूवल स्प्रे का उपयोग करने से बालों को हटाने का काम बाकी हेयर रिमूवर करने वाले ऑप्शन से जादा आरामदायक और सरल हो जाता है। पुराने तरीकों से बाल हटाना काफी मुश्किल होता था और जड़ से बाल भी नही हटते थे और एलर्जी का डर भी बना रहता था लेकिन अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे से यह काम बहुत आसान हो गया है।

6 ट्रैवल के लिए उपयुक्त

जब हम कही ट्रैवल करते है तो ऐसे स्थान पर अनचाहे बालों को हटाना एक कठिनाई भरा काम बन जाता है लेकिन अर्बल हेयर रिमूवल स्प्रे की मदद से आप जब चाहे, जहा चाहे आराम से हेयर रिमूवल स्प्रे की सहायता से आसानी से अनचाहे बालों को हटा सकते है।

7 नाजुक इलाक़े के बालों को हटाने के लिए बेस्ट

shaving of private part

शरीर के ऐसे स्थान जहां अन्य तकनीकें काम नहीं करती हैं, अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे को नाजुक इलाकों पर उपयोग करने से बाल आसानी से निकल जाते हैं।

8 धीरे-धीरे बाल दिखने का असर

अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे का उपयोग करने के बाद वहाँ के बाल फिर से धीरे-धीरे निकलते हैं, जिससे वे लम्बे समय तक दिखाई नहीं देते हैं और इस स्प्रे का उसे बार बार करने की जरूरत नहीं पड़ती।

9 सुंदर और स्मूद त्वचा

अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे का प्रयोग करके बालों को हटाने से त्वचा हेयर फ्री साथ ही सुंदर, साफ़ और चिकनी दिखती है और आपकी पर्सनेलिटी को बहुत अट्रैक्टिव बनाती है।

ये भी पढे – Fair skin: ये 6 ड्रिंक चेहरे को गोरा व चमकदार बनाते है

अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे से कहाँ-कहाँ के बाल हटाए जा सकते है?

अर्बन हेयर रिमूवल स्प्रे बालों को जड़ से निकालता है और त्वचा को चिकनी, साफ़ और स्मूद बनाता है। यह स्प्रे लगभग हर जगह के अनचाहे बालों को हटाने में प्रयोग किया जा सकता है जैसे:

1 हाथों और पैरों के बालों को हटाने के लिए।

2 अंडर आर्म या अर्मपिट के बालों को हटाने के लिए।

3 प्राइवेट पार्ट और नाभि के बालों को हटाने के लिए।

यह उत्पाद त्वचा पर अच्छे से काम करता है और बालों की जड़ तक पहुंचता है, जिससे वे जड़ से साफ हो जाते हैं। इसे इस्तेमाल करने से त्वचा नरम, साफ़ और स्मूद हो जाती है।

यहाँ जाने – रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाए ये चिजे

अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे को प्रयोग करने का तरीका Urban hair removal spray usage

1 स्किन टेस्ट

अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे का इस्तेमाल करने से पहले एक छोटे से इलाके जैसे आपके सिर के पीछे का छोटा से हिस्से पर इसका प्रयोग या टेस्ट करें। टेस्ट करने के बाद थोड़ी देर रुके और यदि आपको इससे कोई तकलीफ महसूस न हो तो इसका इस्तेमाल कर सकते है।

2 त्वचा की सफाई

अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे का उपयोग करने से पहले जिस स्थान के बालों को हटाना है वहां की त्वचा को अच्छे से धोकर साफ़ करें और त्वचा को अच्छे से साफ करके सुखा लें। इससे स्प्रे का अच्छे से लाभ उठाया जा सकता है और बालों को जड़ से साफ किया जा सकता है।

3 उपयोग के दिशा-निर्देश

अर्बन गबरू हेयर रिमूवल स्प्रे के अलग अलग टाइप हो सकते है तो यह जरूरी है की हर प्रोडक्ट या उत्पाद पर किसी निर्माता द्वारा दिए गए निर्देश हों, तो उन्हें ध्यान से पढ़ें और उसी तरीके से उपयोग करें।

4 स्प्रे करें

हेयर रिमूवल स्प्रे को बालों के निशानों पर उचित दूरी से स्प्रे करें इसे स्प्रे करना बहुत आसान है एक ही बारी में जहा जहा के बाल हटाने है वह वह स्प्रे कर लें। ध्यान दें कि आप इसे आंखों और मुंह के करीब न लगाएं।

5 थोड़ी देर रुके

स्प्रे करने के बाद, कम से कम 10-15 मिनट रुके या उत्पाद पर बताए या निर्धारित समय तक रुके।

6 टिश्यू पेपर या कपड़े से साफ करें

थोड़ी देर रुकने की बाद आप बालों को हटाने के लिए किसी टिश्यू पेपर से बालों की उल्टी दिशा में टिश्यू पेपर से साफ करें इसके अलावा आप किसी सूखे कपड़े की मदद से भी बालों को हटा सकते है।

Leave a Comment

फैटी लिवर में क्या खाए और क्या न खाए ड्रैगन फ्रूट खाने के ये फायदे आपको डॉक्टर कभी नहीं बताएगा रोजाना 10,000 कदम चलने से शरीर की ये 5 बड़ी बीमारियाँ खत्म हो जाएगी 10 ऐसे फल जो कैंसर को खत्म करने में मदद करते है जैतून खाने के ये 8 फायदे आपको हैरान कर देंगे, इन लोगो को जैतून जरूर खाना चाहिए